top of page

एबीना एंटरटेनमेंट ने‌ रूस-यूक्रेन युद्ध की पृष्ठभूमि पर रोमांचक फ़िल्म‌ 'ऑपरेशन एएमजी' बनाने का किया

*एबीना एंटरटेनमेंट ने‌ रूस-यूक्रेन युद्ध की पृष्ठभूमि पर रोमांचक फ़िल्म‌ 'ऑपरेशन एएमजी' बनाने का किया ऐलान*

'एबीना एंटरटेनमेंट' ने अपनी आगामी फ़िल्म 'ऑपरेशन एएमजी' बनाने का ऐलान‌ कर दिया है जिसे अगले साल गणतंत्र दिवस यानि 26 जनवरी, 2024 को रिलीज किया जाएगा.

ग़ौरतलब है कि फ़िल्म 'ऑपरेशन एएमजी' के‌ ज़रिए 24 फ़रवरी, 2022 को शुरू हुए रूस-यूक्रेन युद्ध के दौरान फंसे लाखों लोगों की जद्दोजदह से जुड़ी घटनाओं को एक बेहद रोमांचकारी और अनदेखे अंदाज़ में पेश किया जाएगा. इस युद्ध में बड़ी तादाद में भारतीय मेडिकल छात्र भी फंस गये थे जिन्हें अपने बचने की दूर-दूर तक उम्मीद नज़र नहीं आ रही थी. यह फ़िल्म ऐसे तमाम भारतीय छात्र/छात्राओं को बचाने की भारत की कोशिशों और उसकी जटिलताओं पर फ़ोकस करेगी.


ध्रुव लाठार द्वारा निर्देशित इस फ़िल्म में दिखाया जाएगा कि कैसे युद्ध के दौरान बड़े पैमाने पर युद्धग्रस्त यूक्रेन से अपने नागरिकों को बाहर निकालने‌ के लिए भारत द्वारा कूटनीतिक स्तर पर एक बेहद प्रभावी अभियान चलाया गया था. इस फ़िल्म में तथ्यों के आधार पर दिखाया जाएगा कि कैसे अपने नागरिकों को बचाने के लिए भारत ने तमाम कूटनीतिक प्रयत्नों को अंजाम और युद्ध के बीच फंसे अपने छात्रों/छात्राओं की जान बचाने और उन्हें भारत लाने में कोई कसर नहीं छोड़ी थी. फ़िल्म में युद्ध प्रभावित छात्र/छात्राओं के अभिभावकों की परेशानियों को भावुक ढंग से पेश किया जाएगा.

ग़ौरतलब है कि फ़िल्म में इंडियन वॉर रूम में इस बेहद आवश्यक ऑपरेशन का नेतृत्व कर रहे प्रधानमंत्री और उनकी टीम की कोशिशों के तनावपूर्ण पलों को बेहद रोमांचकारी ढंग से पेश किया जाएगा. यूक्रेन में फंसे छात्रों/छात्राओं को किसी भी क़ीमत पर बचाने से जुड़े इस कूटनीतिक ऑपरेशन से जुड़े प्रयत्नों और ख़तरों को बेहद वास्तविक अंदाज़ में सिनेमा के पर्दे पर लाया जाएगा. रूस-यूक्रेन युद्ध के दौरान हज़ारों की संख्या में फंसे छात्रों/छात्राओं के संघर्ष से जुड़ी यह दास्तां वास्तविक घटनाओं पर आधारित है और फ़िल्म की कहानी को ऐसे प्रमुख किरदारों के माध्यम से बयां किया जाएगा जो पूरे घटनाक्रम को वास्तविक ढंग से दर्शकों को ज़हन को छू जाए.

उल्लेखनीय है कि भारत महज़ किसी देश का नाम नहीं है, बल्कि यह एक ऐसा जज़्बा है जो हरेक भारतीय के दिल में बसता है. इस फ़िल्म में प्यार, मातृत्व, हिम्मत और त्याग जैसी भावनाओं को जीवंत रूप में प्रस्तुत किया जाएगा. फ़िल्म की रोमांचक कहानी अंत तक आपकी उत्सुकता को बनाए रखेगी. फ़िल्म कामयाबी के नये-नये मकाम हासिल करते 'नये भारत' के जोश और जज़्बे को बयां करेगी.

ऑपरेशन एएमजी' का निर्माण एबीना एंटरटेनमेंट के बैनर तले सुनील जोशी और नीतू जोशी द्वारा किया जा रहा है और सतीश शेट्टी फ़िल्म के सह-निर्माता हैं. इस फ़िल्म का निर्देशन ध्रुव लाठार द्वारा किया गया है जबकि फ़िल्म के लेखन का बीड़ा समीर अरोड़ा और प्रेरणा धराप ने उठाया है. इस फ़िल्म‌ की शूटिंग जल्द ही देश के विभिन्न लोकेशन्स पर शुरू की जाएगी.

Comments


bottom of page